The best Side of सुबह के समय लहसुन खाने के फायदे

Wiki Article



कई संक्रामक रोगों को रोकने के लिए भी लहसुन फायदेमंद होता है

ट्रांसपेरेंट साड़ी पहन इस भोजपुरी हसीना ने दिए ऐसे किलर पोज, बेचैन हुए फैंस

पपीता एक हेल्दी आंत को बढ़ावा देने में मदद करता है. यह हेल्दी स्किन को और बढ़ावा देता है और मुंहासे और पिंपल्स जैसी समस्याओं को रोकता है.

वेट लूज करने के लिए पास्ता छोड़ने की जरूरत नहीं बस इन तरीकों से बनाएं हेल्दी

दिन में दो से तीन बार एक एक चम्मच की मात्रा में सेवन करने से पुरानी खांसी या काली खांसी में लाभ मिलता है। इसके अलावा लहसुन की कलियों को मनुक्का के साथ खाने से भी खांसी की समस्या से छुटकारा मिलता है।

(और पढ़े – हाइ ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करगे ये आयुर्वेदिक हर्ब्‍स…)

सुबह खाली पेट सीधे दो लहसुन की कलियों का सेवन किया जा सकता है।

इसके अलावा, अगर लहसुन का सेवन अधिक मात्रा में किया जाए, तो यह अपच, मतली, उल्टी, दस्त की समस्या और गैस की समस्या को उत्पन्न कर सकता है।

राजमा की सब्‍जी खाने में चटपटी और पोषक तत्‍वों से भरपूर होती है। गर्मी में राजमा खाने से इम्‍यून‍िटी बढ़ती है और सेहत को कई फायदे म‍िलते हैं। 

मंगलसूत्र खोना होता है बहुत ही अशुभ, जानिए इन गहनों के खोने का मतलब

चाहें तो एक या दो लहसुन की कलियों को बारीक काटकर पालक की स्मूदी में मिलाकर सेवन कर सकते हैं।

ज्यादा लहसुन का सेवन करने त्वचा को नुकसान पहुंचाता है। अधिक मात्रा में लहसुन का सेवन त्वचा में जलन, रैशेज, त्वचा में खुजली जैसी समस्याओं को उत्पन्न कर सकता है। चेहरे पर भी लहसुन को नहीं लगाना चाहिए। इससे चेहरा खराब हो सकता है।

ताजा खबरेंमनोरंजन खबरेंक्रिकेट click here खबरेंबिज़नेस खबरेंओपिनियनमौसमसब्सक्राइब न्यूज़लेटरराशिफलगैलरीजरूर पढ़ेंलाइफस्टाइलएप्सप्रमोशनलई - पेपरएन सी आरउत्तर प्रदेशबिहारझारखंडब्रांड पोस्टयूपी निकाय चुनावरिजल्ट न्यूज़आईपीएलआईपीएल हिस्ट्री

अचार में ढ़ेर सारे सरसों का तेल डालने के पीछे ये है लॉजिक, जानते हैं क्या...

Report this wiki page